जमशेदपुर । पूर्वी सिंहभूम जिला में 09 फरवरी को झारखंड के मुख्यमंत्री चंपाई सोरेन का आगमन होने वाला है। वे मुख्यमंत्री बनने के बाद पहली बार जमशेदपुर पहुंचकर गोपाल मैदान में आयोजित प्रमंडल स्तरीय अबुआ आवास योजना के लाभुकों के बीच स्वीकृति पत्र वितरण समारोह में बतौर मुख्य अतिथि के रूप में शामिल होंगे। कार्यक्रम के सफल आयोजन को लेकर डीसी मंजूनाथ भजन्त्री एवं वरीय पुलिस अधीक्षक किशोर कौशल द्वारा कार्यक्रम स्थल का निरीक्षण कर तैयारियों का जायजा लिया गया। मौके पर उन्होने कहा कि कार्यक्रम को लेकर सभी संबंधित पदाधिकारी अपने स्तर से तैयारी पूर्ण कर लें। निरीक्षण के दौरान विधि व्यवस्था सुनिश्चित करने, सम्मानित जनप्रतिनिधियों व लाभुकों के बैठने की व्यवस्था, पेयजलापूर्ति, शौचालय, मेडिकल टीम, एंबुलेंस की उपलब्धता, आवश्यक जगहों पर बैरिकेडिंग के साथ-साथ अन्य व्यवस्थाओं को जल्द दुरुस्त करने की बात कही।।जिला दण्डाधिकारी सह उपायुक्त ने कहा कि कार्यक्रम में तीनों जिले के आबुआ आवास योजना के लाभुकों के बीच माननीय मुख्यमंत्री द्वारा पहली किस्त जारी की जाएगी। मौके पर यातायात व्यवस्था, सोनारी हवाई अड्डा से गोपाल मैदान तक सभी आवश्यक तैयारियों को दुरुस्त करने का टास्क दिया गया। सुरक्षा एवम विधि व्यवस्था संधारण में किसी प्रकार की लापरवाही नहीं हो इसे लेकर हर स्तर पर पदाधिकारियों को पुनर्समीक्षा का निर्देश दिया गया। वहीं वरीय पुलिस अधीक्षक ने कहा कि मुख्यमंत्री के आगमन को लेकर सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम रहेंगे। प्रमंडल के तीनों जिले से आने वाले लोगों की बड़ी संख्या को देखते हुए उनके आगमन और निकासी सुव्यवस्थित तरीके से हो यह सुनिश्चित किया जा रहा है। उन्होंने कार्यक्रम हेतु प्रयाप्त बल और दण्डाधिकारियों की प्रतिनियुक्ति, रूट चार्ट तथा अन्य जिले से आने वाले लोगों के आगमन के दौरान यातायात व्यवस्था सुगम बना रहे इसको लेकर जरूरी दिशा निर्देश दिए ।

imagename

सीएम चंपई सोरेन एक दिन पूर्व अपने पैतृक गांव झिलिंगगोड़ा भी गए थे।

झारखंड के नए मुख्यमंत्री चंपाई सोरेन बुधवार को पहली बार अपने गांव झिलिंग गौड़ा पहुंचे. गांव पहुंचने पर उनका भव्य स्वागत किया गया. वे अपने गांव हेलीकॉपटर से पहुंचे थे . वहां से वे सीधे जाहेरथान गये और गांव के कुल देवता की पूजा अर्चना की. पूजा अर्चना करने के बाद वे अपने घर गये. घर पहुंचने पर उनका स्वागत पत्नी, भाई, बेटे और रिश्तेदारों ने किया. इस दौरान पारंपरिक वाद्य यंत्रों पर सारे लोगों ने नाचा और गाया और खुशियां मनायी कि उनके गांव का लाल चंपाई सोरेन झारखंड राज्य का मुखिया बनकर लौटा है.
वहीं सीएम चंपई सोरेन ने मीडिया से भी बातचीत की और कहा कि आज इस गांव के लोगों के साथ के कारण ही वे आगे बढ़ पाये है. उन्होंने कहा कि हेमंत सोरेन ने जो काम किया है, उस काम को वे आगे बढ़ाना चाहते है. उन्होंने यह भी कहा कि बहुत जल्द नये मंत्रिमंडल का विस्तार कर लिया जायेगा. इसको लेकर तैयारी पूरी हो चुकी है. सीएम ने कहा कि हेमंत सोरेन के विकास को देखकर विपक्ष के पेट में दर्द होने लगा है. इस कारण उन्हें फंसा दिया गया है. उन्होंने कहा कि झारखंड की जनता जान रही है और हर हाल में विपक्ष को करारा जवाब देगी. वहीं मंगलवार को भी मुख्यमंत्री चंम्पाई सोरेन सरायकेला खरसावां जिला मे आए थे.सरायकेला बिरसा चौक एवं कांड्रा मोड़ में पार्टी कार्यकर्ताओं द्वारा मुख्यमंत्री का जोरदार स्वागत किया गया था। मुख्यमंत्री का काफिला सरायकेला मुख्यालय पहुंचकर वहां स्थापित भगवान बिरसा मुंडा के प्रतिमा पर माल्यार्पण व पुष्प अर्पित कर नमन किया। इसके बाद दोनों हाथ हिलाकर लोगों का अभिवादन स्वीकार किया। मुख्यमंत्री बनने के बाद पहली बार सरायकेला खरसावां जिला पहुंचने पर पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ स्थानीय लोगों ने मुख्यमंत्री का जोरदार स्वागत किया। मुख्यमंत्री को लोगों ने गुलदस्ता, बुके एवं माला से भर दिया . मुख्यमंत्री चंम्पाई सोरेन ने कहा पूरे राज्य के साथ सरायकेला का सर्वांगीण विकास होगा। यहां मुख्यमंत्री का काफिला कांड्रा मोड पहुंचते ही कार्यकर्ताओं का हुजूम उमड़ पड़ा, मुख्यमंत्री का स्वागत करने महिला एवं पुरुष कार्यकर्ताओं में होड़ मची रही, इस दौरान विकास की बयार बहेगी। लोगों की सभी मूलभूत आवश्यकताओं को पूरा किया जाएगा। इस दौरान पूरा क्षेत्र मुख्यमंत्री चंम्पाई सोरेन जिंदाबाद और जय झारखंड के नारों से गूंज उठा। मौके पर सनद आचार्य, बड़बाबू सिंहदेव, लीपु मोहंती, दिनेश सथुआ, बासुदेव महतो, दाशरथी परीछा व सुधीर महतो समेत अन्य कई लोग उपस्थित थे।
कांड्रा मोड़ पर भी कार्यकर्ताओं ने सीएम का अभिवादन किया . इस दौरान मुख्यमंत्री के सुरक्षा में तैनात अधिकारियों को कड़ी मशक्कत करनी पड़ी। मुख्यमंत्री का स्वागत करने वालों में मुख्य रूप से गम्हरिया प्रखंड 20 सूत्री उपाध्यक्ष सह झामुमो जिला उपाध्यक्ष राम हांदसा, केंद्रीय सदस्य कृष्णा बास्के, रामदास टुडू, झामुमो जिला सदस्य राजेश भगत, डुमरा पंचायत मुखिया पियो हांसदा, जिला परिषद सदस्य पिंकी मंडल,वरिष्ठ नेता सचिन महतो, केंद्रीय सदस्य रंजीत प्रधान, दीपक मंडल, परमेश्वर प्रधान, बुबई शर्मा, सुभाष करवा समेत बड़ी संख्या में कार्यकर्ता मौजूद रहे.


Discover more from Yash24Khabar

Subscribe to get the latest posts sent to your email.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Discover more from Yash24Khabar

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading