धनबाद 14 May 2024,धनबाद संसदीय क्षेत्र से भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार और बाघमारा के लगातार तीन बार के विधायक ढुल्लू महतो अपनी कथनी और करनी के कारण चर्चा में है। चुनाव मैदान में अमूमन लोग अपने विरोधियों पर हमला बोलते हैं, पर ढुल्लू महतो विरोधियों से ज्यादा अपने ही दल के लोगों पर खुलेआम हमला बोल रहे हैं और उन्हें सवालों में लपेट कर चर्चा बटोर रहे हैं‌। इससे भारतीय जनता पार्टी की किरकिरी हो रही है। वे आरोप लगाते हैं कि सांसद गांजा पीकर घुमते रहते हैं,कोई काम सांसद ने किया हीं नहीं।

imagename

भीओ 1-विवाद ढूलू महतो का साथ छोड़ने को तैयार नहीं या ढूंलू महतो विवाद के साथ ही जिंदगी जीना चाहते हैं यह पता नहीं चल रहा है। ढुल्लू महतो का लगातार विवाद से नाता जुड़ता जा रहा है और उनका अटपटा बयान न केवल अपने ही दल के लोगों की परेशानी बढ़ा रहा है ,बल्कि आम जनमानस के बीच भारतीय जनता पार्टी की छवि भी धूमिल कर रहा है। खुद को काम करने वाला बताकर क्षेत्र की समस्या को छू मंत्तर कर देने का दावा करने वाले ढूंलू महतो बोलते बोलते कब कहां क्या बोल जाए और किसकी इज्जत से खेल जाएं किसी को पता नहीं होता।ढूंलु महतो को इसकी परवाह नहीं। उन्होंने तो यह ठान रखा है की उन्हें अपने ही लोगों पर हमला करना है। वह चुनाव प्रचार पर शायद कम और अपने लोगों को नकारा ,लाचार, बेकार बताने में अपनी पूरी शक्ति लगा रहे हैं।

चंदनक्यारी में ढुल्लू महतो आए तो उन्होंने जो बयान दे दिया उस बयान ने भारतीय जनता पार्टी के 3 बार के सांसद रहे पी एन सिंह और उनके लोगों को ऐसा बेधा की वे कराह उठे हैं।उनका बयान ऐसा की अब तक नकारा सांसदों ने क्षेत्र का कबाड़ा किया और अब उन्हें इनके नकारापन का जवाब देना पड़ रहा है। चंदनकियारी में ढूंलू महतो का दिया गया बयान वायरल होने लगा है, जिसमें अपने ही दल के सांसदों को उन्होंने घेर रखा है।
ढूंलू महतो के बिगड़े बोल या बडबोले पर भारतीय जनता पार्टी की ओर से प्रतिक्रिया तो आई है और कई लोगों ने प्रतिक्रिया देने की बजाय मौन धारण कर लिया है। लेकिन ढुल्लू महतो जैसे लोगों का धनबाद संसदीय क्षेत्र से चुनाव लड़ने के बाद से ही एक्शन में आए सरयू राय ने ढुल्लू महतो पर एक बार फिर सवाल उठाया है और कहा है कि ढुल्लू महतो का बिगड़ा हुआ बोल इसलिए बिगड़ गया है क्योंकि उन्होंने मान लिया है कि धनबाद से सांसद हो गए हैं और लगे हाथ में आने वाले समय में विधायकों का भी चयन करने लगे हैं। सरयू राय ने कहा कि ढुल्लू को अहंकार में डूबा भी बताते हैं।
सरयू राय, निर्दलीय विधायक जमशेदपुर ने कहा कि ढुल्लू महतो का इस तरह के बयान और अपने ही लोगों को आहत करने की बात किसी रणनीति का हिस्सा है या उनके बड़बोलेपन का यह कहा नहीं जा सकता। लेकिन जिस तरीके से उनका बयान आ रहा है और अपने लोगों के ही खिलाफ वे जहर उगल रहे हैं,अपने ही दल के सांसद विधायक को सवालों से या अपने विवादित बयान से लपेट रहे हैं, उससे भाजपा के समर्पित लोग भी अपने आप को किनारे हो रहे हैं,वह भाजपा के सेहत के लिए तो ठीक नहीं माना जा सकता है

भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के उम्मीदवार राजेश किस्कू ने जिला निर्वाचन पदाधिकारी को अपना नामांकन पत्र सौंhttps://yash24khabar.com/communist-party-of-india-candidate-rajesh-kisku-submitted-his-nomination-papers-to-the-district-election-officer-21763/पा।


Discover more from Yash24Khabar

Subscribe to get the latest posts sent to your email.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Discover more from Yash24Khabar

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading