मुठभेड़ में एरिया कमांडर को भी लगी गोली, साथ लेकर भाग निकले नक्सली।

imagename

25 लाख के इनामी नक्सलियों के दस्ते के साथ हुआ एनकाउंटर, बारूद और अमेरिकन हथियार भी हुआ बरामद।

घायल नक्सली का ईलाज करने वाले डॉक्टर पर नजर रख रहा खुफिया विभाग, एसपी ने कहा चिन्हित कर करेंगे कठोर कार्रवाई।

चतरा : जिले के चतरा-पलामू बॉर्डर पर तड़के सुबह नक्सल विरोधी अभियान पर निकली चतरा पुलिस, सीआरपीएफ और जगुआर की संयुक्त टीम के जवानों का प्रतिबंधित टीएसपीसी नक्सलियों के साथ भीषण मुठभेड़ हुआ है। इस मुठभेड़ में सुरक्षा बलों को नक्सलियों के विरुद्ध बड़ी सफलता हाथ लगी है। हालांकि खुद पर पुलिस को भारी पड़ता देख नक्सली जंगल का लाभ उठाकर भागने में सफल रहे। इसके बाद अभियान में शामिल सुरक्षाबल इलाके की घेराबंदी कर गहन सर्च अभियान चला रहे हैं। अभियान के दौरान सुरक्षा बलों ने नक्सलियों का हथियार व भारी मात्रा में सामान बरामद किया है।

पुलिस, सीआरपीएफ व जगुआर के जवानों ने दिखाई जांबाजी, दुम दबाकर भागे नक्सली।

: एसपी राकेश रंजन ने बताया कि गुप्त सूचना मिली थी कि 15 लाख के इनामी प्रतिबंधित तृतीय सम्मेलन प्रस्तुति कमेटी रीजनल कमांडर आक्रमण गंझू और 10 लाख के इनामी जोनल कमांडर शशिकांत उर्फ आरिफ का हथियारबंद दस्ता इलाके में किसी बड़ी घटना को अंजाम देने के उद्देश्य से चतरा-पलामू बॉर्डर पर भ्रमणशील है। इसके बाद चतरा पुलिस, सीआरपीएफ 190 बटालियन और झारखंड जगुआर के अधिकारियों और जवानों की संयुक्त टीम बनाकर अभियान चलाने का निर्देश दिया गया था। अभियान के दौरान ही अनगड़ा-केदल के बीच भैंसमारा जंगल में सुरक्षा बलों को देखते ही नक्सलियों ने फायरिंग शुरू कर दी थी। इसके बाद कार्रवाई करते हुए जवानों ने भी तत्परता से मोर्चा संभाला और नक्सलियों को मुंहतोड़ जवाब देते हुए उन्हें पीछे हटने पर मजबूर कर दिया। एसपी ने बताया कि खुद पर पुलिस को भारी पड़ता देख नक्सली जंगल का लाभ उठाकर मौके से भाग निकले. इसके बाद जवानों ने इलाके की घेराबंदी कर सघन सर्च अभियान चलाया। अभियान के दौरान पुलिस से लूटा गया एक .315 बोर का थ्री नॉट थ्री रायफल, एक अमेरिकन सिंगल शॉट, एक देशी बंदूक, 2 किलो बारूद, 10 पिट्ठू बैग, दवाई, मोबाइल व चार्जर समेत दैनिक उपयोग के भारी मात्रा में सामान बरामद किया गया है.

घायल एरिया कमांडर की तलाश में पुलिस, घेराबंदी तेज.

पुलिस-नक्सली मुठभेड़ में दस्ते में शामिल एक एरिया कमांडर को भी गोली लगने की सूचना है। जिसे उसके साथी घायल अवस्था में अपने साथ लेकर भाग निकले हैं। नक्सली घायल एरिया कमांडर का इलाज करने का प्रयास कर रहे हैं. ईसकी सूचना पर पुलिस सभी संभावित इलाकों की भी तलाशी ले रही है.

छह माह में दूसरा इनकाउंटर..

गौरतलब है कि कुंदा थाना क्षेत्र के अनगड़ा इलाके में 6 माह के भीतर नक्सलियों की दूसरी बार पुलिस के साथ भीषण मुठभेड़ हुई है। करीब छह माह पूर्व भाकपा माओवादी नक्सलियों के साथ सीआरपीएफ और जिला बल के जवानों का मुठभेड़ हुआ था. इस मुठभेड़ में सीआरपीएफ के एक जवान चितरंजन यादव को गोली लगी थी. जिनका इलाज के दौरान शहादत हो गया था. वही आज तड़के सुबह टीएसपीसी नक्सलियों के साथ सुरक्षा बलों का मुठभेड़ हुआ है.एसपी ने कहा है कि नक्सलियों के विरुद्ध पुलिस का अभियान निरंतर जारी रहेगा. किसी भी परिस्थिति में नक्सलियों को इलाके में पनपने नहीं दिया जाएगा.


Discover more from Yash24Khabar

Subscribe to get the latest posts sent to your email.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed

Discover more from Yash24Khabar

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading