महेंद्र सिंह धोनी की चेन्नई सुपर किंग्स को IPL 2024 में लगातार दूसरी हार नसीब हुई है। सनराइजर्स हैदराबाद ने 18वें मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स को 6 विकेट से हरा दिया। वहीं पिछले मुकाबले में हारने वाले SRH की टीम को जीत नसीब हुई है। CSK ने पहले बल्लेबाजी की, लेकिन 20 ओवरों में 5 विकेट गंवा टीम सिर्फ 165 रन ही बना पाई थी। इसके जवाब में SRH की टीम ने 18.1 ओवरों में विकेट गंवा लक्ष्य का पीछा कर लिया। SRH की तरफ से जीत के हीरो एडन मार्करम रहे, जिन्होंने 50 रन ठोके। इसके अलावा अभिषेक शर्मा ने 37 और ट्रेविस हेड ने 31 रन जड़े। CSK की पारी की बात करें, तो टीम के लिए ओपनिंग में रचिन रवींद्र और ऋतुराज गायकवाड़ की जोड़ी आई। दोनों ने चेन्नई को धीमी शुरुआत दी। हालांकि रचिन रवींद्र एक बार फिर फेल रहे। रचिन 9 गेंद पर 12 रन बना भुनेश्वर कुमार की गेंद पर कैच आउट हो गए। कप्तान का साथ देने अब क्रीज पर अजिंक्य रहाणे आए।

imagename

रहाणे ने तेजी से खेलना शुरू किया, जबकि गायकवाड़ सेट नहीं हो पा रहे थे। ऐसे में 54 के स्कोर पर शाहबाज अहमद ने गायकवाड़ को आउट कर दिया। गायकवाड़ ने 21 गेंद पर 26 रन बनाए। उन्होंने 3 चौके और 1 छक्का लगाया। रहाणे क्रीज पर सेट हो चुके थे और उनका साथ देने क्रीज पर इनफॉर्म बल्लेबाज शिवम दुबे आए। दोनों ने मिलकर टीम के स्कोर को 119 रन तक पहुंचा दिया। हालांकि तेजी से खेलने के चक्कर में शिवम दुबे आउट हो गए। इस बल्लेबाज ने 24 गेंद पर 45 रन ठोके। अपनी पारी में दुबे ने 2 चौके और 4 छक्के लगाए। लेकिन 127 के स्कोर पर रहाणे भी चलते बने। रहाणे ने 30 गेंद पर 35 रन बनाए। रहाणे ने 2 चौके और 1 छक्का लगाया। अंत में टीम की पारी धीमी पड़ गई। डेरिल मिचेल नीचे आए, लेकिन 13 रन बनाकर आउट हो गए. रवींद्र जडेजा फॉर्म में दिखे और उन्होंने 4 चौकों की मदद से 23 गेंद पर 31 रन बनाए। इस बीच एमएस धोनी दूसरी बार सीजन में बल्लेबाजी के लिए आए और सिर्फ 1 रन ही बना पाए।

सनराइजर्स हैदराबाद की गेंदबाजी की बात करें, तो भुवनेश्वर कुमार ने 1, टी नटराजन ने 1, पैट कमिंस ने 1, शाहबाज अहमद ने 1 और जयदेव उनादकट ने 1 विकेट लिए। सनराइजर्स हैदराबाद की पारी की बात करें तो ट्रेविस हेड और अभिषेक शर्मा ने पारी की शुरुआत की। दोनों बल्लेबाजों ने मिलकर 3 ओवरों में ही टीम के स्कोर को 46 रन तक पहुंचा दिया। अभिषेक शर्मा और भी तेज खेलने की कोशिश कर रहे थे, लेकिन तभी दीपक चाहर ने उन्हें चलता किया। चाहर 12 गेंद पर 37 रन बनाकर आउट हो गए। अपनी पारी में इस बल्लेबाज ने 3 चौके और 4 छ्क्के लगाए। शर्मा के आउट होने के बाद अब क्रीज पर एडन मार्करम आए। हेड भी अच्छी लय में थे। शर्मा की तेज पारी को दोनों बल्लेबाजों ने आगे बढ़ाना शुरू कर दिया और 7 ओवरों में ही 78 रन ठोक दिए। दोनों ने इसके बाद टीम के स्कोर को 100 रन के पार पहुंचा दिया, लेकिन 106 के स्कोर पर चेन्नई को दूसरी सफलता मिली और हेड- मार्करम के बीच हुई 60 रन की साझेदारी को महीश तीक्षणा ने तोड़ा।

हेड ने 24 गेंद पर 31 रन ठोके, जिसमें उन्होंने 3 चौके और 1 छक्का जड़ा। अब क्रीज पर मार्करम का साथ देने शाहबाज अहमद आए। मार्करम अच्छी लय में नजर आ रहे थे, इस बल्लेबाज ने 14वें ओवरमें 35 गेंद पर 50 रन ठोके। अपनी पारी में मार्करम ने 4 चौके और 1 छ्क्का लगाया। लेकिन मोईन अली की गेंद पर 132 के स्कोर पर वो LBS हो गए और पवेलियन लौट गए। अब शाहबाज के साथ क्रीज पर हेनरी क्लासेन आए। टीम को अभी भी 30 गेंद पर 31 रन की जरूरत थी, लेकिन मोईन अली ने अपने ओवर में शाहबाज को 18 रन पर आउट कर दिया। मैच पूरी तरह रोमांचक हो चुका था क्योंकि हैदराबाद को 26 गेंद पर 25 रन बनाने थे। हैदराबाद की टीम ने 151 रन बना दिए थे। अंत में नीतीश कुमार रेड्डी ने छक्का जड़ हैदराबाद को जीत दिला दी। हेनरी क्लासेन ने 11 गेंद पर 10 और रेड्डी ने 8 गेंद पर 14 रन बनाए। बताएं, आपके हिसाब से चेन्नई सुपर किंग्स को लगातार दूसरी हार मिलने की क्या वजह है?


Discover more from Yash24Khabar

Subscribe to get the latest posts sent to your email.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Discover more from Yash24Khabar

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading