जमशेदपुर: जमशेदपुर होटल एंड रेस्तरां एसोसिएशन (जेएचआरए) ने जमशेदपुर कार्निवल 2024 के दौरान एक मनमोहक मास्टर शेफ प्रतियोगिता के साथ शहर की पाक उत्कृष्टता का प्रदर्शन किया। जूनियर और सीनियर दोनों श्रेणियों की विशेषता वाले इस कार्यक्रम ने इस साल के जमशेदपुर कर्निवाल में नये उत्साह का सन्चार किया।

imagename

लिटिल मास्टर शेफ प्रतियोगिता में युवा शेफों की उभरती प्रतिभाओं का प्रदर्शन किया गया, जिन्होंने ओरियो का उपयोग करके अपनी रचनात्मकता से दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया। प्रतिभागियों द्वारा प्रस्तुत नवीन व्यंजनों ने मेहमानों को प्रसन्न किया और जमशेदपुर में पाक कला के आशाजनक भविष्य पर प्रकाश डाला।

सीनियर वर्ग में, स्वीट डिश चैलेंज में स्ट्रॉबेरी के बेहतरीन स्वाद दिखाए गए, जबकि नमकीन राउंड में प्रतिभागियों ने ब्रोकोली के अनूठे स्वाद को अपनी रचनाओं में शामिल किया। प्रतियोगिता ने परिचित स्वादों और बनावटों की सीमाओं को आगे बढ़ाया, जिससे प्रतिभागियों को अपने पाक कौशल और रचनात्मकता का प्रदर्शन करने की चुनौती मिली।

एक पैनल, जिसमें जमशेदपुर के कुछ बेहतरीन होटलों जैसे अलचोर, रमाडा, गंगा और द यशवी होटल के शेफ शामिल थे, के पास पाक कला की उत्कृष्ट कृतियों का मूल्यांकन करने का चुनौतीपूर्ण कार्य था। इसके अतिरिक्त, प्रसिद्ध शेफ प्रदीप खोसला को मास्टर शेफ हैंगर में चक्कर लगाते हुए देखा गया, जिससे कार्यक्रम का उत्साह और प्रतिष्ठा बढ़ गई।

मास्टर शेफ प्रतियोगिता जेएचआरए की एक वार्षिक पहल है, और इस वर्ष के आयोजन में भागीदारी में असाधारण वृद्धि देखी गई। शहर की पाक कला प्रतिभा पूरे प्रदर्शन पर थी क्योंकि प्रतिभागियों ने रचनात्मकता की सीमाओं को आगे बढ़ाते हुए ऐसे व्यंजन पेश किए जो स्वाद और पाक तकनीकों का मिश्रण दिखाते थे।

जेएचआरए के अध्यक्ष रवीश रंजन ने टीएसयूआईएसएल के एमडी ऋतुराज सिन्हा के साथ विजेताओं को पुरस्कार प्रदान किए। नवल खेमका, स्मिता पारिख, अनिल खेमका सहित एसोसिएशन के वरिष्ठ सदस्यों ने आयोजन समिति को मार्गदर्शन प्रदान किया, जिसमें रवि चौबे, गौरव अग्रवाल और रणदीप सिंह भाटिया ने आयोजन की सफलता में योगदान दिया।

मास्टर शेफ जूनियर श्रेणी के विजेता: विजेता: दिव्यांश सिंघानिया प्रथम रनर अप: मोहम्मद मुस्तफा, द्वितीय रनर अप: आयशा श्रीवास्तव मास्टर शेफ सीनियर श्रेणी के विजेता: विजेता: स्नेहा गांधी प्रथम रनर अप: प्रीति जैन द्वितीय रनर अप: कीर्ति जैन।


Discover more from Yash24Khabar

Subscribe to get the latest posts sent to your email.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed

Discover more from Yash24Khabar

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading