यंग इंडियंस जमशेदपुर चैप्टर के उद्यमिता और नवाचार वर्टिकल द्वारा 'टीनोवेट' ग्रीष्मकालीन शिविर का आयोजनयंग इंडियंस जमशेदपुर चैप्टर के उद्यमिता और नवाचार वर्टिकल द्वारा 'टीनोवेट' ग्रीष्मकालीन शिविर का आयोजन

imagename

जमशेदपुर, 16 मई 2024 – यंग इंडियंस (Yi) जमशेदपुर चैप्टर के उद्यमिता वर्टिकल ने नवाचार वर्टिकल के साथ मिलकर 14 और 15 मई 2024 को सिंहभूम चैंबर ऑफ कॉमर्स में ‘टीनोवेट – उद्यमिता मानसिकता और जेनएआई’ शीर्षक से दो दिवसीय ग्रीष्मकालीन शिविर का सफल आयोजन किया। इस कार्यक्रम में जमशेदपुर के विभिन्न स्कूलों के थलिर (स्कूल) छात्रों से 150 से अधिक छात्रों ने भाग लिया।

शिविर का पहला दिन उद्यमिता वर्टिकल के सह-अध्यक्ष विवेक देबुका द्वारा संचालित किया गया। उन्होंने छात्रों को कहानी कहने के माध्यम से उद्यमिता की अवधारणाओं से परिचित कराया। इस इंटरएक्टिव सत्र में छात्रों ने समूह बनाकर एक व्यापार समस्या की पहचान, एक सहानुभूति मानचित्र बनाने, समाधान खोजने और विपणन के चार पी (उत्पाद, मूल्य, स्थान, प्रचार) पर विचार-मंथन करने के लिए एक लाइव सिमुलेशन में भाग लिया।

दूसरे दिन, श्रध्दा अग्रवाल ने जेनरेटिव एआई पर ध्यान केंद्रित किया। छात्रों ने टेक्स्ट जेनरेशन, इमेज जेनरेशन, इमेज टू स्पीच जेनरेशन, वीडियो जेनरेशन, और सॉन्ग जेनरेशन पर सिमुलेशन में भाग लिया, जिससे उन्हें एक व्यापक और ज्ञानवर्धक अनुभव प्राप्त हुआ। दिन का समापन CA ऋषि अरोड़ा द्वारा प्रभावी निर्णय लेने पर एक सत्र के साथ हुआ।

इन दो दिनों के दौरान, छात्रों ने Yi रोड सुरक्षा फरिश्ते जागरूकता कार्यक्रम, नवाचार उत्सव और पहुंच शिष्टाचार के बारे में भी सीखा। इसके अलावा, उन्होंने अपने माता-पिता को 25 मई 2024 को जमशेदपुर में मतदान करने के लिए प्रेरित करने के लिए पत्र लिखे।

Yi जमशेदपुर के अध्यक्ष, उदित अग्रवाल ने इस कार्यक्रम पर उत्साह व्यक्त करते हुए कहा, “टीनोवेट युवा मस्तिष्क में उद्यमशीलता की भावना और तकनीकी जिज्ञासा को प्रज्वलित करने की एक अद्वितीय पहल थी। हम छात्रों को अन्वेषण और नवाचार का मंच प्रदान करने पर गर्व महसूस कर रहे हैं।”

उद्यमिता वर्टिकल के सह-अध्यक्ष, विवेक देबुका ने कहा, “छात्रों के उत्साह और रचनात्मकता को देखकर प्रेरणा मिली। यह शिविर उन्हें वास्तविक समस्याओं को समझने और उद्यमियों की तरह सोचने में मदद करने के लिए डिजाइन किया गया था।”

इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में अरका जैन विश्वविद्यालय के निदेशक श्री अमित एन श्रीवास्तव की उपस्थिति रही। एक प्रथम पीढ़ी के उद्यमी के रूप में, उन्होंने छात्रों को अपनी यात्रा और अंतर्दृष्टि से प्रेरित किया।

Yi जमशेदपुर से उपस्थित सदस्यों में रोहित केडिया, सिद्धार्थ अग्रवाल, सौरभ मित्तल, उज्जवल महतो, सागर चन्ना, CA ऋषि अरोड़ा, श्रध्दा अग्रवाल, बिजल मेहता, उदित अग्रवाल, नेहा अग्रवाल, उमंग रणपारा, आकांक्षा केडिया, हर्ष केडिया, नेहल गांधी और मृदुल गोयल शामिल थे।

शिविर को छात्रों और शिक्षकों से सकारात्मक प्रतिक्रिया मिली। NML KPS (एग्रीको) से सुमैया खातून ने साझा किया, “सत्र शानदार था, जिससे हमें टीमवर्क और समय प्रबंधन सीखने को मिला। कहानी कहने और उद्यमिता की परिचयात्मक जानकारी वास्तव में मूल्यवान थी। मैं भविष्य के सत्रों के लिए उत्साहित हूं!”

https://yash24khabar.com/last-night-the-deadly-attack-on-disabled-abhishek-singh-21812/बीती रात गोलमुरी नामदा बस्ती निवासी दिव्यांग अभिषेक सिंह पर किया गया जानलेवा हमला, गंभीर हालत को देखते हुए रांची रिम्स में किया गया रेफर।


Discover more from Yash24Khabar

Subscribe to get the latest posts sent to your email.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Discover more from Yash24Khabar

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading