रांची के मोरहाबादी मैदान में आयोजित किया गया रन फॉर डेमोक्रेसी मतदाताओं की अधिकतम भागीदारी सुनिश्चित करने के उद्देश्य से स्वीप के तहत मिनी मैराथन का आयोजन।मतदान करने से लोकतंत्र में सुनिश्चित होती है हमारी हिस्सेदारी –  ,एक-दूसरे को मतदान के प्रति जागरूक करें-  के रवि कुमार

imagename

लोकसभा आम निर्वाचन 2024 में मतदाताओं की अधिकतम भागीदारी सुनिश्चित करने के उद्देश्य से स्वीप के तहत रविवार दिनांक 21 अप्रैल 2024 को रन फॉर डेमोक्रेसी (मिनी मैराथन) का आयोजन किया गया। रांची के मोरहाबादी मैदान से मिनी मैराथन की शुरुआत हुई। मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी, झारखण्ड  के रवि कुमार, अपर मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी, झारखंड  संदीप सिंह, पुलिस उप महानिरीक्षक  अनूप बिरथरे, जिला निर्वाचन पदाधिकारी-सह-उपायुक्त, रांची  राहुल कुमार सिन्हा, वरीय पुलिस अधीक्षक, रांची  चंदन सिन्हा, नोडल पदाधिकारी स्वीप सह उपविकास आयुक्त, रांची  दिनेश कुमार यादव, सदर अनुमण्डल पदाधिकारी सह सहायक निर्वाची पदाधिकारी 63-रांची विधानसभा क्षेत्र, राज्य स्वीप नोडल पदाधिकारी  देवदास दत्ता, जिला उप निर्वाचन पदाधिकारी  विवेक कुमार सुमन ने संयुक्त रूप से झंडी दिखाकर मिनी मैराथन की शुरुआत की।

सीईओ श्री के रवि कुमार के साथ पदाधिकारियों ने लगायी दौड़

मिनी मैराथन में मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी, झारखण्ड  के रवि कुमार के साथ उपस्थित सभी पदाधिकारियों ने भी दौड़ लगायी। उन्होंने मैराथन के माध्यम से लोगों को जागरूक करते हुए संदेश दिया कि मतदान करने जरूर जाएं। मतदान करने से देश मजबूत होता है और लोकतंत्र के इस महापर्व में हमारी हिस्सेदारी सुनिश्चित होती है।  रवि कुमार ने कहा कि हम सभी एक दूसरे को मतदान के प्रति जागरूक करें। पूरे परिवार के साथ लोकतन्त्र के महापर्व में उत्साह के साथ अपनी भागीदारी निभाएं। उन्होंने कहा कि मतदान के दिन सरकारी तथा निजी संस्थानों में सवैतनिक अवकाश भी रहेगा, इसका सार्थक उपयोग करना हम सभी की नैतिक जिम्मेदारी भी बनती है।

पवन और ममता ने हासिल किया पहला स्थान।मैराथन में शामिल युवाओं ने मोरहाबादी मैदान के चारों ओर तीन चक्कर लगाया। पुरुष वर्ग में पवन सिंह ने प्रथम, विकेश कुमार ने द्वितीय तथा अनूप उरांव ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। महिला वर्ग में ममता कुमारी को पहला, नीता कुमारी को दूसरा तथा शीतल कुमारी को तीसरा स्थान प्राप्त हुआ। विजेताओं को मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी  के रवि कुमार, एडिशनल सीईओ श्री संदीप सिंह, डीआईजी श्री अनूप बिरथरे ने पुरस्कृत किया।

रन फॉर डेमोक्रेसी के बाद मोरहाबादी मैदान में डीजे इवेंट का भी आयोजन किया गया। जिसमें मतदाता जागरूकता से संबंधित गीतों एवं धुनों पर युवा जमकर झूमे।


Discover more from Yash24Khabar

Subscribe to get the latest posts sent to your email.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Discover more from Yash24Khabar

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading